Framework for Multimedia System

0
221

Framework for Multimedia System

एक Multimedia framework एक Software framework है जो Computer और Network के माध्यम से Media को Handle करता है। एक अच्छा Multimedia framework new audio, video और Container formats और Transmission protocol के लिए आसानी से Support करने के लिए एक Intuitive API and modular architecture provide करता है।

इसका use media player और Audio या video editor जैसे Application द्वारा किया जाता है, लेकिन इसका use video-conferencing applications, media converters और अन्य Multimedia tools बनाने के लिए भी किया जा सकता है। Data automatic रूप से Modules के बीच processing होता है | Apps के लिए connected modules के बीच buffer को एक-एक करके पास करना unnecessary है।

Function library के opposite, multimedia framework media processing के लिए एक Run time environment provide करता है। Ideal रूप से ऐसा Environment framework का use करके application से अलग किए गए Media processing block के लिए Execution context provide करता है।

A Multimedia Framework Example — Components

  • Platform evolution

Multimedia applications के लिए Hardware platforms तेजी से Develop हो रहे हैं। Capabilities जिन्हें कभी विदेशी माना जाता था, जैसे कि Video compression और Digital signal processing, अब Desktop पर पाई जाती हैं (और जल्द ही “Set” Top”)।

  • Performance evolution

Multimedia programming में कई Operations में Real-time constraints है| Example- Audio या Video Playback । ऐसा Temporal dependencies multimedia programming को विशेष रूप से Platform performance के प्रति Sensitive बनाती है। Example के लिए, Instance कम से कम Friendly होना आवश्यक हो सकता है| Presentation “Quality” को कम करके Processing capacity को बढ़ा सकते है | (Example के लिए Frame rates कम करना या Sample sizes)।

  • Format evolution

Image, Audio, Video और अन्य Media types के लिए New data representations data compression और Media composition में चल रहे है| Standardization activities और Research के appear as a result होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here